BTSC ANM Counciling Date 2023: जाने कब जारी होगा काउंसलिंग लिस्ट

BTSC ANM Counciling Date 2023: नमस्कार दोस्तों बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा जारी की गई एएनएम की भर्ती के समाप्ति के बाद लंबे समय से छात्र काउंसलिंग डेट और काउंसलिंग लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीदवार को बता दे की आपका इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि बीटीसी द्वारा काउंसलिंग लिस्ट को जारी करने की घोषणा कर दी गई है। उम्मीदवार से अनुरोध है कि वह आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर रेगुलर विजिट करते रहें।

क्योंकि बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा एएनएम का काउंसलिंग लिस्ट सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। काउंसलिंग लिस्ट में उम्मीदवार के रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम दर्ज होंगे। काउंसलिंग लिस्ट डाउनलोड करने के बाद छात्र अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर रिजल्ट चेक करेंगे। अगर लिस्ट में नाम है तो डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तैयारी शुरू कर देंगे।

BTSC ANM Application 2023

बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा बिहार में ऑग्जिलरी नर्स मिडवाइफरी (ANM) की भर्ती के लिए 10709 रिक्त पद जारी किए गए थे। एएनएम के पद पर जाने को इच्छुक लाखों उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन किए। अब ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के समाप्ति के बाद, काउंसलिंग का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन आपको बता दे की बिहार तकनीकी सेवा आयोग की ओर से अब तक काउंसलिंग डेट को लेकर कोई ऑफिशल नोटिस जारी नहीं किया गया है।

बिहार तकनीकी सेवा आयोग BTSC द्वारा एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद काउंसलिंग डेट की घोषणा कर दी जाएगी। उसके बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर घोषित डेट पर काउंसलिंग लिस्ट डाउनलोड कर पाएंगे। आयोग द्वारा काउंसलिंग लिस्ट डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक जारी किया जाएगा। जिसमें सिलेक्टेड कैंडिडेट्स के रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम दर्ज होंगे। छात्र डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर काउंसलिंग लिस्ट डाउनलोड करेंगे और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर से रिजल्ट चेक करेंगे।

BTSC ANM Counciling Date Notification

न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा जल्द एएनएम के काउंसलिंग की डेट घोषित किया जाएगा। इसलिए छात्रों को या सलाह दी जाती है कि छात्र काउंसलिंग लिस्ट की जानकारी के लिए बीटीसी के आधिकारिक वेबसाइट पर रेगुलर विजिट करते रहे। या हमारे नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल से हमें ज्वाइन कर सकते हैं। आयोग द्वारा काउंसलिंग लिस्ट जारी होने के बाद टेलीग्राम में डायरेक्ट लिंक शेयर कर दिया जाएगा। या हमारे इस वेबसाइट पर आकर लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

एएनएम के काउंसलिंग लिस्ट में देरी

 बीटीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन में काउंसलिंग डेट का निर्धारण किया गया था। लेकिन लंबा समय गुजर चुका है पर बिहार तकनीकी सेवा आयोग के द्वारा अब तक एएनएम के काउंसलिंग लिस्ट को लेकर कोई सूचना नहीं दी गई। लेकिन अभी हाल ही में दी गई है कि एएनएम के पद पर जाने वाले छात्र जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किए थे। उनका आवेदन फार्म स्वीकार कर लिया गया है। जल्दी काउंसलिंग हेतु डेट की घोषणा की जाएगी।

आने वाले दिनों में बिहार में चुनाव शुरू होने वाले हैं इसलिए बिहार में सभी रुकी हुई एग्जाम और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इन सभी की ओर ध्यान दिया जा रहा है। जल्द से जल्द आयोग को काउंसलिंग को लेकर सूचना दिया जाएगा। अगर आप आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

बिहार तकनीकी सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं : Click Here

Leave a Comment