SSC MTS Result 2023: एमटीएस का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, डेट घोषित

SSC MTS Result 2023: नमस्कार दोस्तों कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा बहुत ही जल्द मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार का परिणाम जारी किया जाएगा। जितने भी छात्र एसएससी द्वारा आयोजित एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2023 में उपस्थित हुए थे और लंबे समय से अपने परिणामों का इंतजार कर रहे हैं। उनका इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि आयोग द्वारा एमटीएस का परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in जारी किया जाएगा।

एसएससी द्वारा मल्टीटास्किंग स्टाफ के 11029 पद की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। एमटीएस के पद पर जाने को इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर कर सकते हैं। जिसके लिए छात्रों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। वही उम्मीदवार भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय से 10वीं और 12वीं कक्षा पास किए होने चाहिए।

SSC MTS Exam 2023

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा एमटीएस और हवलदार के परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर से 14 सितंबर 2023 के बीच किया गया था। न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार काफी छात्र एसएससी एमटीएस और हवलदार के पद पर ऑनलाइन आवेदन कर, परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए थे। लेकिन जितने भी छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, सफलतापूर्वक परीक्षा की समाप्ति के बाद अपने परिणामों का इंतजार कर रहे हैं।

SSC MTS Answer Key 2024

आपको बता दे कि एसएससी द्वारा एमटीएस और हवलदार के परिणाम से पहले 17 सितंबर 2023 आंसर की जारी किया गया। छात्र अपना आंसर की देखने के बाद आपत्ति दर्ज कर दिए होंगे। यहां पर एमटीएस के पद के लिए आवेदन किया छात्रों के लिए खुशखबरी है। एसएससी द्वारा अभी हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसके अनुसार एमटीएस और हवलदार के पद में बढ़ोतरी कर दी गई है। पहले एमटीएस के 1153 पद पर भर्ती की जानी थी जो कि अब 12314 पदों पर भारती की जाएगी।

SSC MTS Result Details

Organization  Staff Selection Commission SSC
Name of Post Multi Tasking staff MTS
Total No of Post 1558 Posts
Category Govt Job
Admit Card Tire 1 27 August 2023
Exam Date  1st to 14th September 2023
Answer Key Available 17th August 2023
Result Date Available Soon
Official website ssc.nic.in

SSC MTS Result 2023

उम्मीद है कि जल्द से जल्द एमटीएस और हवलदार के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएं। हालांकि एसएससी द्वारा एमटीएस और हवलदार के परिणाम 2023 को लेकर अब तक कोई ऑफिशल नोटिस जारी नहीं किया गया है और ना ही कोई ऑफिशियल डेट घोषित की गई है। न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एमटीएस का परिणाम 27 नवंबर 2023 तक जारी किया जा सकता है। तब तक उम्मीदवार से अनुरोध है कि वह एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in रेगुलर विजिट करते रहे।

SSC MTS Cut off 2023

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एमटीएस और हवलदार की भर्ती को लेकर जारी की गई नोटिफिकेशन में छात्रों के सिलेक्शन मार्क्स जारी कर दिए गए थे। जो भी छात्र एमटीएस और हवलदार के लिए परीक्षा दिए हैं उनके कैटिगरी के अनुसार कट ऑफ देख सकते हैं। जनरल कैटिगरी से परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार को 30% अंक प्राप्त करने होंगे। जबकि ओबीसी कैटेगरी के छात्रों को 25% अंक प्राप्त करना होगा। वही एससी, एसटी और अन्य वर्ग के छात्रों को 20% अंक प्राप्त करने होंगे।

जाने SSC MTS Result 2023 डाउनलोड करने का तरीका

  1. सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर SSC MTS Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  3. उससे पहले आपको अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालकर अपने अकाउंट को लॉगिन करना होगा।
  4. डाउनलोड बटन पर क्लिक करते ही एसएससी एमटीएस और हवलदार के रिजल्ट पीडीएफ फॉरमैट डाउनलोड हो जाएंगे।
  5. अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर सर्च करें।

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए : Click Here

Leave a Comment