Yakuja Karizma टाटा नैनो से भी छोटी इलेक्ट्रिक कर, कीमत एक मोटर बाइक से भी कम

Yakuja Karizma : नमस्कार दोस्तों अभी हाल ही में हरियाणा की एक इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी सिरसा द्वारा दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कर लॉन्च कर दिया गया है जिसकी कीमत जानकर आपको हैरानी होगी। याकुजा करिश्मा सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे सस्ती कर है जिसकी कीमत मात्र एक मोटर बाइक से भी काम है। अब तक आपने टाटा नैनो जैसी सस्ती कर अच्छी होगी। लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको दुनिया के सबसे सस्ती कर के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपको बता दे की Yakuza Karizma दुनिया के सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कर के साथ काफी दमदार और स्मार्ट फीचर के कारण भी अलग है। इस कर में आपको वह सभी फीचर और स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेंगे जो आपको उन इलेक्ट्रिक कर में देखने को मिलती है। आईए जानते हैं दुनिया की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कर में दिए जाने वाले फीचर के बारे में।

Yakuja Karizma की डिजाइन

याकुजा करिश्मा के डिजाइन इतनी आकर्षक बनाई गई है कि आप टाटा नैनो को भूल जाएंगे। 3 सीटर वाली यह कर काफी क्यूट और सुंदर दिखाई देती है। भारत में जब से लांच करने के लिए बात की गई लोग इसके डिजाइन देखने के बाद इसके दीवाने हो गए। आगे से इस कर के डिजाइन बाकी इलेक्ट्रिक कर के जैसी है लेकिन साइड से इस कर को देखने के बाद एक तेल के डिब्बे जैसी दिखती है। पीछे के डिजाइन ऑन इलेक्ट्रिक कर के जैसी ही बनाई गई है।

याकुजा करिश्मा की स्पेसिफिकेशन

हरियाणा में सिरसा कंपनी द्वारा लांच की गई दुनिया के सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कर में आपको 60v 42ah पावर की बैटरी मिलती है जिसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 50 से 60 किलोमीटर माइलेज देने का वादा करती है। इस कर को जीरो से 100% चार्ज करने में 7 से 8 घंटे लगते हैं। हालांकि अभी इसकी और स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई है। भारत में लांच होने के बाद उसके बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।

Yakuja Karizma फीचर

याकुजा करिज्मा इस इलेक्ट्रिक कर में कई सारे दमदार फीचर देखने को मिलेगा। कर के अंदर की फीचर की बात करें तो 7.5 एडिटिंग स्क्रीन टच इन्फोटेक सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल हैंड बॉक्स, सनरूफ, डिजिटल डैशबोर्ड, दो वायरलेस चार्जिंग, वीडियो प्लेयर और ऑटोमेटेड एडवांस्ड फीचर देखने को मिलेंगे। जो अन्य महंगे इलेक्ट्रिक कर में आपको देखने को मिलती है। आगे की डिजाइन में दो हेडलाइट बड़ा सा ग्लास साइड में दो मिरर और पीछे की और दो एलईडी लाइट एक छोटा सा ग्लास और इसकी पहिया एक स्कूटर बाइक की जितनी होगी।

Yakuja Karizma सस्ती इलेक्ट्रिक कर

इस कर को मुख्य रूप से छोटे फैमिली वालों के लिए बनाया गया है क्योंकि इस कर में आपको मात्र तीन सेट देखने को मिलेंगे। इस कर को खरीदने के कई सारे फायदे हैं इससे आप किसी भी पिकनिक स्पॉट या दर्शनीय स्थल पर घूमने लेकर जा सकते हैं क्योंकि इस पर करने के लिए बहुत ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं पड़ती है। अगर आप यह कर बुक करना चाहते हैं तो याकुजा करिश्मा के आधिकारिक वेबसाइट से जाकर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

याकुजा करिश्मा को भारत में बहुत ही जल्द लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत की बात करें तो जैसा कि आपको पहले बताया गया कि इसकी कीमत होंडा की एक छोटी बाइक से भी काम है यानी की 1.79 लख रुपए में आप इस कर को अपने घर ला सकते हैं।

Yakuja Karizma के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं : Click Here

Leave a Comment